Header Ads

ad

Cure Evil Eyes

हमारी आँखो के ठीक पीछे हमारी आत्मा रहती है और हमारी दृष्टि मे आत्मा का पूर्ण प्रभाव नजर आता है।जैसा कि आपने देखा होगा कि किसी भी व्यक्ति की आखे कभी भी एक स्थान पर नही टिकती। ऐसा क्यो होता  है? क्योकि जब हमारी आत्मा या मन एक स्थान पर स्थिर नही पाता तो आखेँ कैसे हो सकती है! हमारी आत्मा से सीधा सम्बन्ध हमारी आखोँ से होने के कारण आखोँ के माध्यम से बुरी और अच्छी उर्जा हर समय निकलती रहती है। जैसे विचार होगे ठीक वैसी ही उर्जा प्रवाहित होती रहती है। इस कारण पापी आत्मा वाले व्यक्ति की आखोँ से नकरात्मक उर्जा निकलती रहती है जो किसी भी परिवार की खुशियों को कभी भी नजर लग सकती है जबकि अच्छी आत्मा वाले व्यक्ति के नेत्रो से सदैव शुभ उर्जा निकलती रहती है। आखोँ ही शरीर का ऐसा अंग है जिसका हमारी आत्मा भरपुर उपयोग या दुरुपोग करती है और आखों के बाद अन्य अंग इस उर्जा का इस्तेमाल  कर पाते है। सम्मोहन और वशीकरण मे भी इसी नेत्र शक्ति का इस्तेमाल किया जाता है। जब हम अपनी नजर किसी ऐसे व्यक्ति से मिलते है जो हमें प्यार करता है या जिसे हम प्यार करते है तो आखोँ मे एक विशेष चमक या अकर्षण आ जाता है। पहली नजर मे प्यार हो जाना या आकर्षण हो जाना भी इस बात का संकेत होता है कि हमारी आत्मा या उर्जा सामने वाले व्यक्ति की उर्जा से कमजोर है और उस व्यक्ति से प्रभावित हो चुकी है। मतलब कि हमारी आत्मा सामने वाले व्यक्ति की आत्मा से उर्जा के मामले मे कमजोर है इसी कारण आकर्षण हो गया जबकि हम सामने वाले को प्रभावित नही कर पाये।  इस पक्ष को छोडो बात करते है बुरी नजर की। बुरी नजर लगने पर उस व्यक्ति या परिवार के लोगों को जीवन में परेशानियां उठानी पड़ती हैं। दरअसल आज भी यह माना जाता है कि बुरी नजर किसी को भी लग सकती है। महिला हो या पुरुष या फिर बच्चे ही क्यों न हों, बुरी नजर उनकी सेहत से लेकर व्यवसाय सभी को प्रभावित कर सकती है। आम भाषा में इसे टोना-टोटका भी कहा जाता है। पर हर परेशानी का हल होता है, इसीलिए बुरी नजर से बचने या उसके प्रभाव को खत्म करने का भी हल मौजूद है। 

अगर बुरी नजर के प्रभाव से किसी व्यक्ति को बचाना है, तो शनिवार के दिन कच्चा दूध लेकर नजर से प्रभावित व्यक्ति के सिर से सात बार उतारें। इससे वह व्यक्ति नजर दोष के प्रभाव से मुक्त हो जाएगा। 

अगर बुरी नजर से प्रभावित व्यक्ति तीन गोमती चक्र लेकर किसी सुनसान जगह पर जाए और खुद पर से सात बार उतारकर उसे पीछे फेंककर बिना पीछे मुड़े लौट आए, तो उस पर से नजर दोष जाता रहता है। 

काली हल्दी की नौ गांठें लें। इन्हें काले धागे में पिरोकर इस माला को गुग्गल और धूप से शुद्ध कर लें। अगर कोई व्यक्ति ग्रह दोष, ब्रह्म दोष, टोना-टोटका, बुरी नजर आदि के अलावा किसी दूसरी समस्या से ग्रसित हो, तो उसे यह माला धारण करने से लाभ होता है। 

एक नारियल को काले कपड़े में लपेटें और इसे घर के बाहर किसी स्थान पर टांग दें। इससे आपका घर बुरी नजर से बचा रहेगा। 

एक पीली कौड़ी में छेद करके इसमें धागा पिरो दें। बच्चे को यह माला पहनाने से वह बुरी नजर से बचा रहेगा। या फिर एक पीली कौड़ी लेकर उसमें काला धागा बांध दें और इसे अपने नए बने घर के दरवाजे पर टांग दें, तो आपका घर बुरी नजर एवं कार्यों से बचा रहेगा। 

अगर बच्चे को मंगलवार के दिन मूंगे का टुकड़ा पहनाया जाए, तो उस पर किसी भी बुरी आत्मा या नजर का असर नहीं होता है। 

अगर आपको शक है कि आपका व्यवसाय बुरी नजर से प्रभावित है, तो 11 गोमती चक्रों को मंत्रों से शुद्ध कर लें। अब तीन छोटे नारियल लेकर इन्हें पीले कपड़े में लपेटकर व्यवसाय स्थल के मुख्य दरवाजे पर लटका दें। 

लाल मिर्च लें और अगर आपके घर का कोई बच्चा नजर दोष की समस्या से पीड़ित है, तो उसके सिर से तीन बार उतारकर उन्हें आग में जला दें। आपका बच्चा दोष से मुक्त हो जाएगा। या फिर रीठा का फल लेकर उसे अपने बच्चे के गले में बांध दें। आपका बच्चा बुरी नजर के प्रभाव से बचा रहेगा। 

बच्चे को नजर दोष से बचाने का एक उपाय यह भी है कि आप पुराने कपड़े में से सात छोटे-छोटे टुकड़े करें। अब इन टुकड़ों को सात बार बच्चे के गले से उतारकर उन्हें आग में जला दें। इससे बच्चा नजर दोष के प्रभाव से बचा रहेगा। 

अगर किसी व्यक्ति को खाने से परहेज हो गया है और आपको नजर दोष की शंका है, तो जमीन या खाने की मेज पर पानी से त्रिकोण बनाएं। इस पर भोजन की थाली रखें। व्यक्ति नजर दोष से मुक्त हो जाएगा। 

अगर आप प्रतिदिन नजर दोष से मुक्त रहने का प्रयास करना चाहते हैं, तो घर के नजदीक किसी पौधे में रोज दूध अर्पित करें और वहां गुलाब की अगरबत्ती जलाएं। आपका पूरा परिवार एवं घर नजर दोष से मुक्त रहेगा॥

No comments

अगर आप अपनी समस्या की शीघ्र समाधान चाहते हैं तो ईमेल ही करें!!