Header Ads

ad

पर्स रहे पैसो से भरा


रंगो का जीवन में महत्वपूर्ण स्थान माना गया है। ऐसे में अगर खर्च बचाने में रंगों के इस्तेमाल की बात की जाए, तो इसे अपनाना आसान होगा। असल में पर्स रखने वाले लोगों के लिए उनकी राशि के अनुकूल रंगों के पर्स रखना लाभप्रद कहा गया है। इसलिए पर्स का चयन करते समय इस बात का भी ध्यान रखना आवश्यक है। 

मेष एवं वृश्चिक
इस राशि के जातक अगर चाहते हैं कि उनके पर्स में धन का अभाव न हो, तो ये लाल रंग को प्राथमिकता दे सकते हैं। इसके अलावा ऐसे लोग पर्स में त्रिकोण मंगल यंत्र सदैव रखें, तो लाभ देगा। या फिर लाल रिबन में बंधे हुए तांबे के सिक्के रखना भी उपयोगी रहेगा। अगर महिलाएं अपने पर्स में लाल रूमाल एवं लाल पेन रखें, तो उन्हें लाभ होगा।

वृष एवं तुला राशि
इस राशि के जातकों के लिए सफेद रंग का पर्स अत्यंत शुभ माना गया है। सफेद वस्त्र में लपेटकर शुक्र यंत्र पर्स में रखने से पर्स हमेशा धन से भरा रहेगा। महिलाएं पर्स में सफेद रूमाल एवं दुर्गा चालीसा रखें, तो उनका पर्स धन से भरा रहेगा। पुरुष अपने पर्स में स्फटिक के तीन दाने रखें।

मिथुन एवं कन्या
इन राशि के जातकों के लिए हरे रंग का पर्स शुभ माना गया है। अगर पर्स हरा न हो, तो अपने पर्स में हरे रंग के कपड़े में लपेटकर बुध यंत्र रखें। संभव हो, तो गणेश जी का चित्र भी रखना शुभफलदायी रहेगा। महिलाएं पर्स में हरे रंग का पेन या हकीक रख सकती हैं। तुलसी का पत्ता भी शुभकारी रहेगा।

कर्क
इस राशि वालों को सफेद पर्स रखना लाभदायक माना गया है। पर्स में अंजनी माता का चित्र रखें या चांदी का सिक्का भी रख सकते हैं। महिलाएं अपने पर्स में सफेद रंग का रूमाल रख सकती हैं या फिर मोती का हार अथवा चांदी का चंद्रमा भी पर्स में धन की कमी नहीं करेगा।

सिंह
इस राशि के जातक अगर पर्स में तांबे के सिक्के रखें, तो लाभ होगा। इनके लिए मैरून रंग के पर्स रखने की सलाह दी गई है। या फिर इस रंग के कपड़े में सूर्य यंत्र रखना लाभकारी रहेगा। संभव हो, तो एक गुड़हल का फूल रख सकते हैं।

धनु एवं मीन राशि
इस राशि के जातकों को पीले रंग का पर्स उपयुक्त माना गया है। इस रंग का पर्स न हो, तो पीले रंग के कपड़े में गुरु यंत्र रखना श्रेयस्कर रहेगा। एक पीले रंग के कपड़े का टुकड़ा पर्स में रखना लाभप्रद रहेगा।
या एक पुड़िया में केसर या हल्दी की गांठ रखें। गेंदे के फूल की पत्तियां रखना भी धन की बचत के लिहाज से लाभदायक रहेगा।

मकर एवं कुंभ
इन राशि के जातकों के लिए नीले या काले रंग के पर्स रखने की सलाह दी जाती है। पर्स में शनि यंत्र या काला अथवा नीला पेन रखना भी इन्हें धन की बचत में सहायक होता है। अगर हवन के सिक्के काले या रूमाल एवं शनि चालीसा रखें, तो लाभ होगा। घोड़े की नाल या नाव की कील पर्स में रखने से धन की बचत हो सकती है।

No comments

अगर आप अपनी समस्या की शीघ्र समाधान चाहते हैं तो ईमेल ही करें!!